क्या सोचते हैं बेटे

नवभारत टाइम्स में प्रकाशित 20 जून 2010 मुख्य पृष्ट पर एक कॉलम पर अनायास पड़ी नज़र ने ध्यान खींच लिया ! जो कुछ वहाँ लिखा था उसे ज्यों का त्यों आपके पढने के लिए पोस्ट कर रहा हूँ ! आशा है मेरी तरह आप सभी को भी यह पसंद आएगा ! ▬► जोगी.. ( 21 जून 2010 )

4 साल की उम्र में :- मेरे पापा महान हैं !
6 साल की उम्र में :- मेरे पापा सबको जानते हैं !
10 साल की उम्र में :- मेरे पापा अच्छे हैं पर उन्हें गुस्सा ज़रा जल्दी आ जाता है !
12 साल की उम्र में :- मेरे पापा तब मेरे लिए बहुत अच्छे जब मैं छोटा था !
14 साल की उम्र में :- मेरे पापा को खुश करना बहुत बड़ी टेढ़ी खीर है !
16 साल की उम्र में :- मेरे पापा नए ज़माने के अनुरूप नहीं चल रहे हैं !
18 साल की उम्र में :- मेरे पापा बहुत ज्यादा शक्की और सनकी बनते जा रहे हैं !
20 साल की उम्र में :- ओह ! पापा को झेलना बहुत मुश्किल होता जा रहा है !
25 साल की उम्र में :- पापा हर बात का विरोध करते हैं !
30 साल की उम्र में :- मेरे लिए अपने बेटे को सम्हालना मुश्किल होता जा रहा है !
जब मैं छोटा था तो अपने पापा से कितना डरता था !
40 साल की उम्र में :- पापा ने कितने अनुशासन के साथ मेरी परवरिश की थी !
मुझे भी वही करना चाहिए !
45 साल की उम्र में :- पता नहीं पापा ने हमें कैसे पालकर बड़ा किया होगा ?
50 साल की उम्र में :- मेरे पापा ने हमें पालने में इतनी सारी तकलीफें उठायीं और मैं
एक बेटे को ही नहीं सम्हाल पा रहा हूँ !
55 साल की उम्र में :- मेरे पापा इतने दूरदर्शी थे और उन्होंने हमारे लिए इतनी सारी
चीज़ें प्लान करके रखीं ! वह अपने आप में अनोखे थे !
60 साल की उम्र में :-मेरे पापा "महान" थे !

बेटों के लिए सबक :-
पहली अवस्था में पहुँचने का चक्र पूरा होने में 60 साल लग गए तो प्यारे बेटों : अपने पापाओं को जल्दी समझने में ही भलाई है !
.
क्या सोचते हैं बेटेSocialTwist Tell-a-Friend

Comments

No responses to “क्या सोचते हैं बेटे”

Post a Comment

Note : अपनी प्रतिक्रिया देते समय कृपया संयमित भाषा का इस्तेमाल करे।

▬● (my business sites..)
[Su-j Health (Acupressure Health)]http://web-acu.com/
[Su-j Health (Acupressure Health)]http://acu5.weebly.com/
.

Related Posts with Thumbnails